प्रेम की मैत्री १

 


प्रेम की मैत्री १



"ते क्षण माझ्या आयुष्यातील सर्वात सुंदर क्षण होते,कारण ते क्षण काही गोड आठवणी आणि न विसरणारा अनुभव देऊन गेले".

त्या वेळेस नौकरी बदलणे हा   माझ्या  साठी  ट्रेनड झाला होता. गेल्या काही वर्षात मी कुठलयाच  कंपनी मध्ये वर्षभर टीकलो  नव्हतो. त्यात पुन्हा नवीन  जॉब शोधायला खुप अवघड होते.माझे मित्र खुप मदत करायचे मला नविन जॉब शोधणयासाठी, जुना जॉब  सोडण्याआधी मी सर्व  मित्रांना  कॉल केला.त्यात ऐका मित्राने सांगितले  माझ्या इथे  वेकेन्सी आहे.त्या कंपनी मध्ये आगोदर पण काम केलेले. फक्त डिपार्टमेंट वेगळे होते.  जुना जॉब सोडून नवीन कंपनीमध्ये जॉईन झालो, तसे सर्वच मनमिळावू स्वभावाचे होते. इन्शुरन्स कंपनी असल्या मुळे  कामाचा जास्त लोड  नव्हता, फक्त मंथ एंड ला जास्त  वेळ थांबायला लागायचे.

 मित्राचा अगोदरच ग्रुप असल्यामुळे लवकर मित्र बनले. जेवणाचा ब्रेक एक तास  घ्यायचो त्यामध्ये बाजूला असलेला मॉल किंवा बाहेर फिरुन यायचो. असेच चालू होते बघता बघता फेब्रुवारी अर्धा  महिना संपला. मार्च महिना फायनान्शियल एअर असल्यामुळे कामाचा लोड जास्त येणार होता. त्यामुळे कंपनीने नवीन भरती चालू केली. रोज इंटरव्यू असायचे, रोज नवीन भरती व्हायची. काम फक्त दोन ते तीन महिन्यासाठी असल्यामुळे कॉलेज पास मुले किंवा  फ्रेशर्स यायचे.

 मला जॉईन होऊन दोन ते अडीच महिने झाले होते,त्याच्यामुळे सिस्टमचे चांगलेच नॉलेज आले होते.

 मलाही माझ्या मित्रा प्रमाणे एक टीम ट्रेनिंग साठी दिली गेली.  माझ्या टीम मध्ये काही मुले व मुली होत्या.

 माझ्या टीम मधील सर्व मेम्बर्स खूप मस्करी फोर व छान स्वभावाचे होते, ट्रेनिंग तशी छान चालू होते. आधुनमधुन एकमेकांवर कमेंट सुद्धा पास व्हायच्या. एका मुलाने त्या मुलीला विचारले की तू फेसबुक वर आहेस का?

 त्यात ती त्याला म्हणाली की तू तुझ्या कामाशी काम ठेव तुला काय करायचे आहे.

 तशी ती दिसायला छान होती पण चेहरा तिचा खूप रागीट असायचा. मी माझा कॉन्टॅक्ट नंबर सर्व टीम मेंबर्सना दिला होता काही प्रॉब्लेम असेल तर मला कॉल करा म्हणून  सांगितले. काही दिवसानंतर  सर्वांना शिफ्टमध्ये वाटले गेले, सर्वांना शिफ्टमध्ये वाटले गेले मुली व काही मुले फर्स्ट शिफ्टला व बाकी मी व काही टीम सर्व सेकंड शिपला होतो.

 त्यानंतर मी काही दिवसाची सुट्टी काढून माझ्या मित्राच्या गावी गेलो त्याच्या गावी फंक्शन असल्यामुळे थोडे दिवस तिथेच राहिलो. त्याचा गाव खूप छान होता घरासमोर समुद्रकिनारा असल्यामुळे आम्ही सकाळी तिथे फिरायला जायचो.

 असे चालू असताना एक दिवस अचानक मेसेज आला. मेसेज खूप छान होता चारोळी होती आणि खाली गुड मॉर्निंग लिहिलेले,  माझ्याकडे तो नंबर सेव नव्हता तिने मेसेज वर तिचे नाव सांगितले.मीही त्या मेसेजला रिप्लाय दिला एक छानशी चारोळी पाठवली खाली गुड मॉर्निंग लिहिले. त्यानंतर ती मेसेज वर म्हणाली की मी गावी आहे, मला थोड्या दिवसाची सुट्टी हवी होती. मी विचारले किती दिवसाची सुट्टी हवी आहे. ती म्हटली चार ते पाच दिवसाची सुट्टी हवी आहे मी माझ्या मामाच्या गावाला आले आहे. मी म्हटले मी ही माझ्या मित्राच्या गावी आहे, मुंबईला असतो तर तुझी मदत नक्की केली असते. मी तिला म्हटलं की मी माझ्या सीनियर चा नंबर तुला देतो त्यांना सांग की माझी आजी एक्सपायर झाली आहे त्यामुळे अर्जंट मध्ये मला गावी यावे लागले मला चार ते पाच दिवस लागतील परत  जॉईन होण्यासाठी.

 मी सांगितल्याप्रमाणे तिने सीनियर ला कळवले की मला यायला जमणार नाही चार ते पाच दिवस.

 तिची सुट्टी मंजूर झाले तिने मला मेसेजवर थँक्यू पाठवले. मी दोन ते तीन दिवस मित्राच्या गावी होतो रोज तिचा मेसेज यायचा सकाळ दुपार आणि संध्याकाळ मी ही तिला रिप्लाय करायचो. तसे मी तिला पाहिलेले पण आता मनात वेगळीच हुरहुर लागली होती भेटण्याची. मी मुंबईला निघून आलो, तिला भेटण्याची हुरहुर वाढली होती.

 ती फर्स्ट शिफ्टला असल्यामुळे सकाळी चारला उठायची आणि मला गुड मोर्निंग मेसेज पाठवायची. मेसेज आता गुड मॉर्निंग पासून वेगळ्या वळणावर येऊन पोहोचले होते. ती मला विचारायची उठलास का काय करतोस असे अनेक प्रश्न ती विचारायची.

 मीही तिच्या प्रश्नांना उत्तरे द्यायचो. अखेर तो दिवस उजाडला आम्ही एकमेकांना भेटणार होतो. आमच्या कंपनीची बस असल्यामुळे आम्ही फर्स्ट शिप संपण्या अगोदर कंपनीमध्ये पोहचायचो.

 मी कंपनीत पोहोचलो आणि......।।।






प्यार या दोस्ती १




"वह पल मेरे जीवन का सबसे खूबसूरत पल था, क्योंकि उन्होंने मुझे कुछ मीठी यादों और अविस्मरणीय अनुभवों के साथ छोड़ दिया।"

 उस समय, नौकरी बदलना मेरे लिए एक प्रवृत्ति थी। पिछले कुछ वर्षों में, मैं एक साल तक किसी भी कंपनी में नहीं रहा। फिर से नई नौकरी खोजना बहुत मुश्किल था, मेरे दोस्त मुझे एक नई नौकरी खोजने में मदद करते थे। मैंने पुरानी नौकरी छोड़ने से पहले सभी दोस्तों को फोन किया था। इसके बाद, मेरे दोस्त ने कहा, मेरे यहाँ एक जगह खाली है।मैने  उस कंपनी में पहले काम किया था, केवल विभाग अलग था।

 मैंने अपनी पुरानी नौकरी छोड़ दी और एक नई कंपनी में शामिल हो गया, वैसे, हर कोई सहमत था।

 एक बीमा कंपनी होने के नाते, बहुत अधिक काम का बोझ नहीं था। महीने के अंत में लंबे समय तक इंतजार करना होगा। दोस्त भी जल्दी बन  क्योंकि दोस्त पहले से ही समूह में था।

 हम एक घंटे का लंच ब्रेक लेते थे और आगे मॉल था उसमे चले जाते थे। इस तरह फरवरी का आधा महीना समाप्त हो गया। मार्च एक वित्तीय वर्ष था, कार्यभार अधिक रहने की उम्मीद थी। हर रोज नई भर्तियाँ हुआ करती थीं। तब काम केवल दो से तीन महीने के लिए होता था, कॉलेज पास बच्चे या फ्रेशर आते थे। मेरे शामिल होने में दो से ढाई महीने हो गए थे। उनका एक अच्छा था  प्रणाली का ज्ञान।

 मुझे मेरे दोस्त की तरह एक टीम प्रशिक्षण के लिऐ दी गयी। मेरी टीम में कुछ लड़के और लड़कियां थीं।

 मेरी टीम के सभी सदस्य बहुत ही मजाकिया और अच्छे स्वभाव के थे। ट्रेनिंग अच्छी चल रही थी।

 समय-समय पर, एक-दूसरे पर टिप्पणियां भी पारित की जानी चाहिए।  एक लड़के ने लड़की से पूछा, "क्या तुम फेसबुक पर हो?"

 इसमें उसने उससे कहा कि तुम जो करना चाहते हो उस पर काम करते रहो।

   वह अच्छी लग रही थी लेकिन उसके चेहरे पर बहुत गुस्सा था।  मैंने टीम के सभी सदस्यों को अपना संपर्क नंबर दिया और कहा कि अगर कोई समस्या हो तो मुझे फोन करना।  कुछ दिनों के बाद, हर कोई शिफ्ट में था, लड़कियां और कुछ लड़के पहली शिफ्ट पर थे और मैं और बाकी की कुछ टीम सभी को दूसरी शिफ्ट भेज दि गयी थी।

   फिर मैंने कुछ दिन की छुट्टी ली और अपने दोस्त के गाँव चला गया क्योंकि उसके गाँव में एक फंक्शन था और वहाँ कुछ दिन रहा।  उनका गाँव बहुत अच्छा था इसलिए हम सुबह टहलने जाते थे क्योंकि घर के सामने एक समुद्र तट था।

   एक दिन जब यह चल रहा था, अचानक एक संदेश आया।  संदेश बहुत अच्छा था।  चारोली लिखा था और गुड मॉर्निंग नीचे लिखा था।  मेरे पास वह नंबर नहीं था।  उसने मैसेज पर अपना नाम बताया।  मैंने उस संदेश का जवाब भी दिया।  मैंने एक अच्छी चारोली भेजी और नीचे सुप्रभात लिखा।  फिर उसने संदेश पर कहा कि मैं गाँव में हूँ, मुझे थोड़े दिन की छुट्टी चाहिए थी।  मैंने पूछा कि वह कितने दिन कि छुट्टी चाहती है।  उसने कहा मुझे चार पांच दिन की छुट्टी चाहिए।  मैं अपने चाचा के गाँव आया हूँ।  मैंने कहा मैं अपने दोस्त के गाँव में हूँ, अगर मैं मुंबई में होता, तो मैं आपकी मदद करता।  मैंने उससे कहा मैं तुम्हें अपने सीनियर का नंबर दूंगा।  उन्हें बताएं कि मेरी दादी का देहांत हो गया है, इसलिए मुझे अर्जेंट में गांव आना पड़ा।  मुझे फिर से जुड़ने में चार से पांच दिन लगेंगे।

   जैसा कि मैंने कहा, उसने वरिष्ठ को सूचित किया कि मैं चार-पाँच दिनों तक नहीं आ सकूँगी।

   उसकी छुट्टी मंजूर हो गई।  उसने मुझे धन्यवाद संदेश भेजा।  मैं दो-तीन दिनों से अपने दोस्त के गाँव में था।  मुझे रोज सुबह, दोपहर और शाम को उसका मैसेज आता था और मैं उसे रिप्लाई करता था।  यही कारण है कि मैंने उसे देखा, लेकिन अब मुझे उससे मिलने का एक अलग आग्रह था।  मैं उसे मिलने के लिए उत्सुक होकर मुंबई के लिए रवाना हो गया।

   चूंकि वह पहली शिफ्ट में थी, वह सुबह चार बजे उठती थी और मुझे एक अच्छा सुबह संदेश भेजती थी।  संदेश ने अब गुड मॉर्निंग से एक अलग मोड़ ले लिया था।  वह मुझसे कई सवाल करती थी, तुम ऐसा क्यों कर रहे हो?

   मैं भी उसके सवालों का जवाब देता था।  दिन के समय, हम मिलने वाले थे।  चूंकि यह हमारी कंपनी की बस थी, इसलिए हम पहली शिफ्ट खतम होने से पहले हम कंपनी मे पहुँचते थे।

   मैं कंपनी पहुँच गया और .... !!!!




Love or friendship





"That moment was the most beautiful moment of my life,Because they left with some sweet memories and unforgettable experiences."

At that time, changing jobs was a trend for me.In the last few years, I have not stayed in any company for a year.It was very difficult to find a new job again,My friends want to help me find a new job.I called all the friends before leaving the old job.Listen to it, my friend said, I have a vacancy here.Previously but worked in that company,Only the departments were different.

I left my old job and joined a new company,By the way, everyone was agreeable.

Being an insurance company, there was not much workload.Only the end of the month would have to wait longer.Becoming friends early as friends are already in the group.

We would take a one-hour lunch break and walk to the mall next door or outside.This is how the half month of February ended.Since March was a financial year, the workload was expected to be high.So the company launched a new recruitment.There used to be daily interviews, new recruits every day.Since the work was only for two to three months, college pass kids or freshers would come.It's been two to two and a half months since I joined.He had a good knowledge of the system.

I was also given a team training like my friend.There were some boys and girls in my team.

All the members of my team were very funny and good natured.The training went well.

From time to time, comments on each other should also be passed.  One boy asked the girl, "Are you on Facebook?"

In it she told him to keep working on what you want to do.

  She looked good but her face was very angry.  I gave my contact number to all the team members and told me to call if there is any problem.  After a few days, everyone was in the shift, everyone was in the shift, the girls and some boys were on the first shift and the rest of me and some of the team were all shipped second.

  Then I took a few days off and went to my friend's village because there was a function in his village and stayed there for a few days.  His village was very nice so we used to go for a walk in the morning as there was a beach in front of the house.

  One day while this was going on, a sudden message came.  The message was very nice. Charoli was written and good morning was written below. I didn't have that number saved. She said her name on the message. I also replied to that message. I sent a nice charoli and wrote good morning below.  Then she said on the message that I am in the village, I wanted a little day off.  I asked how many days off she wanted.  She said I want four to five days off. I have come to my uncle's village.  I said I am in my friend's village, if I was in Mumbai, I would have helped you.  I told her I will give you my senior's number. Tell them that my grandmother has expired so I had to come to the village in Urgent. It will take me four to five days to rejoin.

  As I said, she informed the senior that I would not be able to come for four to five days.

  Her vacation was approved. She sent me a thank you message.  I was in my friend's village for two to three days. I used to get her message every morning, afternoon and evening and I used to reply to her.  That's how I saw her, but now I had a different urge to meet her.  I left for Mumbai, eager to meet her.

  Since she was on first shift, she would get up at four in the morning and send me a good morning message.  The message had now taken a different turn from Good Morning.  She used to ask me a lot of questions, why are you doing this?

  I also used to answer her questions.  At daybreak, we were about to meet.  Since it was our company bus, we used to reach the company before the end of the first ship.

  I reached out to the company and....!!!




,


Comments

Popular posts from this blog

आठवणीतले प्रेम (भाग 1)

आठवणीतले प्रेम ( भाग 4 )